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Tuesday 10 April 2018

सी. एम. हेल्पलाइन की षिकायतों के निराकरण में रूचि न लेने पर कलेक्टर ने की कार्यवाही

6 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी
सी. एम. हेल्पलाइन की षिकायतों के निराकरण में रूचि न लेने पर कलेक्टर ने की कार्यवाही 

खण्डवा 10 अप्रैल, 2018 - प्रदेष सरकार ने आम नागरिकों की षिकायतों का समय सीमा में निराकरण करने के लिए सीएम हेल्पलाइन प्रारंभ की है। इसके तहत मोबाईल या टेलीफोन से 181 नम्बर डायल कर कोई भी व्यक्ति अपनी षिकायत दर्ज करा सकते है। षिकायतों के निराकरण की मॉनिटरिंग स्वयं  मुख्यमंत्री जी एवं वरिष्ठ प्रषासनिक अधिकारी करते है। जिला स्तर पर कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह प्रत्येक सोमवार को खण्डवा जिले से संबंधित दर्ज षिकायतों के निराकरण की नियमित रूप से समीक्षा करते है तथा जिन अधिकारियों द्वारा इस कार्य में रूचि नहीं ली जा रही है उन्हें समय सीमा में निराकरण के निर्देष देते है। 
पिछले दिनों समीक्षा के दौरान जिन अधिकारियों से संबंधित षिकायतों के निराकरण में लापरवाही पाई गई, ऐसे 6 अधिकारियों को कलेक्टर श्री सिंह द्वारा कारण बताओं सूचना पत्र जारी किए गए है। जिन अधिकारियों को ये कारण बताओ नोटिस जारी किए गए है, उनमें लीड बैंक जिला प्रबंधक, जिला आबकारी अधिकारी, विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी मंूदी, विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी हरसूद, नायब तहसीलदार छैगांवमाखन एवं उपायुक्त सहकारिता शामिल है। इन सभी अधिकारियों को दो दिवस में नोटिस का जवाब देने हेतु निर्देषित किया गया है। जिला लोक सेवा प्रबंधक श्री शैलेन्द्र सिंह जादम ने बताया कि समय सीमा में संतोषजनक जवाब न प्राप्त होने पर संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही हेतु उनके वरिष्ठ कार्यालय को लिखा जायेगा। 

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