AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 9 April 2018

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं में मानदेय बढ़ने से खुषी की लहर

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं में मानदेय बढ़ने से खुषी की लहर
कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने मुख्यमंत्री जी की घोषणा को बताया सराहनीय कदम 

खण्डवा 9 अप्रैल, 2018 - मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रविवार को भोपाल में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाकर 10 हजार रू.े और सहायिकाओं का मानदेय बढ़ाकर 5 हजार रू. महीने करने की घोषणा का खण्डवा जिले की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं मंे स्वागत किया है और इसे सराहनीय कदम बताया है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान की इन घोषणाओं से खण्डवा जिले की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं में खुषी की लहर दौड़ गई है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका संघ की जिला अध्यक्ष श्रीमती अनीता कुल्हारे ने मानदेय व सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री जी ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं को आज बहुत बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान की आज की घोषणाओं से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं आर्थिक रूप से सषक्त होगी और अब अपने परिवार का पालन पोषण बेहतर ढंग से कर सकेंगी। श्रीमती कुल्हारे ने बताया कि मुख्यमंत्री जी द्वारा आज की गई घोषणाओं का सभी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को लंबे समय से इंतजार था उन्होंने हमारी उम्मीदों और मांगों से भी अधिक सौगाते आज हमें दी है। 
आंगनवाड़ी सहायिका श्रीमती सुषीला सुरवाड़े ने इस अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम तो केवल मानदेय बढ़वाने की ही मांग कर रहे थे पर मुख्यमंत्री जी ने तो हमारे भविष्य की भी चिंता करते हुए रिटायरमेंट की आयु भी बढ़ाने तथा सहायिका व कार्यकताओं की मृत्यु होने पर 2 लाख रूपये की मदद देने तथा रिटायरमेंट के बाद आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को 1 लाख रुपए और आंगनवाडी सहायिकाओं को 75000 रूपये देने की घोषणा कर हम लोगों पर बड़ी कृपा की है। श्रीमती सुरवाड़े ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री जी द्वारा आज की गई घोषणाओं को महिला सषक्तिकरण की दिषा में एक एतिहासिक कदम बताया है। उन्होंने मुख्यमंत्री जी के साथ साथ प्रदेष की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस का भी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं की ओर से आभार प्रकट किया है।

No comments:

Post a Comment