AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 11 April 2018

पोषण अभियान के प्रचार प्रसार के लिए 14 अपै्रल को होगी ग्राम सभाओं की बैठक

पोषण अभियान के प्रचार प्रसार के लिए 14 अपै्रल को होगी ग्राम सभाओं की बैठक 

खण्डवा 11 अप्रैल, 2018 - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गत 8 मार्च को राजस्थान के झुंझुनू से 6 वर्ष तक की आयु के बच्चों , गर्भवती महिलाओं एवं धात्री माताओं के पोषण की स्थिति में सुधार हेतु ’’पोषण अभियान’’ प्रारंभ किया गया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी की इच्छानुरूप अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए पोषण अभियान को जन आंदोलन का रूप दिया जाना है। 
पोषण अभियान के व्यापक प्रचार प्रसार तथा आवष्यक कार्ययोजना तैयार करने हेतु 14 अपै्रल को अम्बेडकर जयंती के अवसर पर खण्डवा जिले की समस्त ग्राम पंचायतों की बैठक का आयोजन कराया जावेगा जिसके अन्तर्गत समस्त ग्राम पंचायतें पोषण के पहलुओं पर स्वास्थ्य और स्वच्छता के मुद्दों के साथ चर्चा करेगी साथ ही ग्राम पंचायतें आंगनवाड़ी केन्द्रों में बच्चों का वजन लेकर उनका प्रदर्षन भी करेगी। आगामी 14 अपै्रल को आयोजित ग्राम सभा में उपरोक्तानुसार कार्यवाही महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से करायी जावेगी । 
कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने जिले की सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों को प्रधानमंत्री जी द्वारा 6 वर्ष तक की आयु के बच्चों , गर्भवती महिलाओं एवं धात्री माताओं के पोषण की स्थिति में सुधार हेतु प्रारंभ की गई ’’पोषण अभियान’’ से तत्काल अवगत कराते हुए उन्हें 14 अपै्रल को ग्राम सभाओं की बैठक आयोजित करने के निर्देष दिए है। 

No comments:

Post a Comment