AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 10 March 2018

अच्छे नागरिक की भूमिका निभाने पर अधिकार स्वतः प्राप्त हो जाते है - सचिव एवं न्यायाधीष श्री प्रजापति

अच्छे नागरिक की भूमिका निभाने पर अधिकार स्वतः प्राप्त हो जाते है - सचिव एवं न्यायाधीष श्री प्रजापति

खण्डवा 10 मार्च, 2018 -  जिला एवं सत्र न्यायाधीष खण्डवा श्री एस.एस. रघुवंषी के मार्गदर्षन एवं निर्देषन में शनिवार को सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, खंडवा श्री बी. एल. प्रजापति की अध्यक्षता में एवं  मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट खंडवा श्री के. पी. मरकाम की उपस्थिति में जिला जेल खंडवा में जेल निरीक्षण कर प्ली बार्गेनिंग एवं बंदियों के अधिकार विषय पर विधिक साक्षरता षिविर का आयोजन किया गया।  
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री प्रजापति ने उपस्थित बंदियों से कहा कि अच्छे नागरिक की भूमिका निभाने पर अधिकार स्वतः प्राप्त हो जाते है। साथ ही यह भी कहा कि प्रत्येक नागरिक को कानून की जानकारी होना आवष्यक है। षिविर में उपस्थित विचाराधीन एवं दंडित बंदियों को प्ली बार्गेनिंग योजना के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। श्री के. पी. मरकाम, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट खंडवा ने उपस्थित बंदियों को पैरोल एवं परिवीक्षा विषय पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी तथा निःषुल्क विधिक सहायता अधिवक्ता योजना के बारें में बताया गया।  
  मोतीलाल नेहरू विधि महाविद्यालय की छात्रा कु. निवेदिता तिवारी ने बंदियों को उनके अधिकारों से अवगत कराया। आयोजित विधिक साक्षरता षिविर में उप जेल अधीक्षक श्री वी. पी. प्रसाद, मोतीलाल नेहरू विधि महाविद्यालय की प्राचार्या श्रीमती राना बजाज के साथ-साथ प्राध्यापक श्रीमती सरिता डेहरिया, विधि के छात्र-छात्राएॅ की भी सहभागिता रही। कार्यक्रम का संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सहायक ग्रेड-3 श्री संजय बिंद ने किया।

No comments:

Post a Comment