AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 30 January 2018

जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने सुनी नागरिकों की समस्याएं

जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने सुनी नागरिकों की समस्याएं

खण्डवा 30 जनवरी, 2018 - प्रत्येक मंगलवार की तरह आज भी कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने 100 से अधिक नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देष दिए। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र, श्री अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, सहायक कलेक्टर सुश्री प्रीति यादव व दिलीप यादव, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।
जनसुनवाई मंे पुनासा तहसील के ग्राम गोहलगांव निवासी शंकर पिता गणपत , सोनगिर पंधाना की श्रीमती बसीरन बी, तथा खण्डवा तहसील के ग्राम रेमापुर निवासी बलीराम कुन्बी ने प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लिए मदद हेतु आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने जिला पंचायत के सीईओ को प्रकरण के निराकरण के लिए निर्देष दिए। जनसुनवाई में इसके अलावा ग्राम पिपल्या तहार की रमन बाई ने अपनी वृद्धावस्था पेंषन बढ़ाने के लिए कलेक्टर श्री सिंह को आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदन का परीक्षण कर पात्रता के अनुसार पेंषन राषि दिलाने के निर्देष दिए। 
इसके अलावा संतरा बाई निवासी खण्डवा ने कलेक्टर श्री सिंह को बताया कि उसके पति गोपाल राठौर एनएचडीसी में वाटरमेन के पद पर कार्यरत् थे तथा ड्यूटी के दौरान उनकी मृत्यु हो गई थी। संतरा बाई ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए आवेदन प्रस्तुत किया, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने एनएचडीसी के अधिकारियों को अनुकम्पा नियुक्ति के इस प्रकरण का शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देष दिए। ग्राम नहाल्दा की श्रीमती अष्विनी बाई ने कलेक्टर श्री सिंह को आवेदन देकर अपने पति व देवरो के द्वारा प्रताडि़त किए जाने व दहेज के लिए परेषान किए जाने की षिकायत की, जिस पर उन्होंने महिला सषक्तिकरण अधिकारी को उषा किरण योजना के तहत पीडि़ता को मदद दिलाने के निर्देष दिए। खण्डवा निवासी दिनेष निगम ने विकलांग पेंषन के लिए तथा ग्राम भकराड़ा की दुर्गाबाई बलाई ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने संबंधित अधिकारियों को समय सीमा में आवेदनों के निराकरण के निर्देष दिए।

No comments:

Post a Comment