AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 18 January 2018

सभी स्कूल संचालक, पालक षिक्षक संघ की बैठक कराये - कलेक्टर श्री सिंह

स्कूली ऑटो में छः से ज्यादा बच्चे नही बैठेंगे
सभी स्कूल संचालक, पालक षिक्षक संघ की बैठक कराये
- कलेक्टर श्री सिंह

खण्डवा 18 जनवरी, 2018 - ऑटो चालको की हड़ताल को मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में स्कूल संचालकों एवं ऑटो चालको की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सख्त निर्देष दिए कि छः से ज्यादा बच्चे ऑटो में बैठकर स्कूल नहीं जायेंगे। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी स्कूल संचालकों को निर्देष दिये कि वे पालक षिक्षक संघ एवं पालक संघ की बैठक कराये।
कलेक्टर श्री सिंह ने 31 जनवरी तक पुराने दर पर ऑटो चालको को चलाने को कहा। इस बीच बैठक कर निर्णय लेने को कहा परन्तु 6 से ज्यादा बच्चे ऑटो में नहीं बैठाने की हिदायत भी दी। कलेक्टर ने ऑटो चालको को निर्देष दिए कि आप दूरी के हिसाब से ऑटो का किराया लें। पालकों से चर्चा कर पैसे चार्ज करें। 
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने एआरटीओ को निर्देष दिये कि प्रायवेट गाड़ी लेकर स्कूली बच्चों को छुड़वाने की व्यवस्था की जाये, जिससे बच्चे स्कूल जा सकें। स्कूल संचालक को भी निर्देष दिये कि छः से ज्यादा बच्चे लेकर ऑटो आता है तो बच्चो को रिसिव न करें। कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि ऑटो रिक्षा में अतिरिक्त बैठक क्षमता के लिए कोई फट्टी नहीं लगाई जाएगी। बच्चों को ऑरीजनल सीट पर बैठने में कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। ऑटोरिक्षा में स्कूली बच्चों की सुरक्षा हेतु दोनों तरफ अस्थाई जाली लगाया जाना आवष्यक होगा। दांए तरफ की जाली फिक्स होगी तथा बाए तरफ की जाली अस्थाई होगी। ऑटोरिक्षा में आगे-पीछे ‘‘ऑन स्कूल ड्यूटी‘‘ लिखवाया जाना/बोर्ड लगाना अनिवार्य होगा। फर्स्ट एड बॉक्स लगाया जाना अनिवार्य होगा। अग्निषमन यंत्र लगाया जाना अनिवार्य होगा। विद्यार्थियों के स्कूल बैग, पानी की बॉटल आदि रखने की उचित व्यवस्था रखेंगे। कलेक्टर श्री सिंह ने सख्ती पूर्वक कहा कि शासन के निर्देषों का पालन करना हमारा कर्त्तव्य है।

No comments:

Post a Comment