AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday, 10 January 2018

एकात्म यात्रा के समापन कार्यक्रम हेतु सभी आवष्यक व्यवस्थाएं की जायें - कलेक्टर श्री सिंह

एकात्म यात्रा के समापन कार्यक्रम हेतु सभी आवष्यक व्यवस्थाएं की जायें - कलेक्टर श्री सिंह

खण्डवा 10 जनवरी, 2018 - अगामी 22 जनवरी को एकात्म दर्षन यात्रा का समापन जिले के ओंकारेष्वर में होगा। इस अवसर पर आदि शंकराचार्य की 108 फीट उॅची अष्ट धातु की प्रतिमा का षिलन्यास कार्यक्रम भी मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में सम्पन्न होगा। कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रतिमा निर्माण के लिए धातु संग्रहण अभियान के तहत प्रदेष के सभी 51 जिलों से आये धातु कलष एकत्र होंगे। साथ ही सभी जिलों के नागरिक 22 जनवरी को आयोजित विषाल धर्मसभा में उपस्थित होंगे। इस कार्यक्रम में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। उन्होंने बताया कि साथ ही इस कार्यक्रम में देष भर के जाने माने साधु संत , कलाकार व विभिन्न विषयों के विद्वान उपस्थित होंगे। इस कार्यक्रम के लिए सभी आवष्यक व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र, अपर कलेक्टर श्री बूटा सिंह इवने, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र तारणेकर, सहित विभिन्न अधिकारी  उपस्थित थे। 
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देष दिए कि बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं के रूकने , खाने-पीने व शौचालय के लिए सभी आवष्यक इंतजाम सुनिष्चित किए जाये। उन्होंने जिला स्तर , सभी विकासखण्ड मुख्यालयों तथा ओंकारेष्वर में नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के निर्देष भी बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को ओंकारेष्वर में ठहरने में कोई परेषानी न हो इसके लिए बड़ी संख्या में टेंट लगवाया जाये तथा बिस्तर, अलाव, पेयजल, अस्थाई शौचालय व अस्थाई चिकित्सालय की स्थापना विभिन्न स्थानों पर की जाये। उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र तारणेकर को निर्देष दिए कि इंदौर से मोरटक्का के बीच 22 जनवरी को हजारों की संख्या में आने वाले वाहनों को ध्यान में रखते हुए मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर क्रेन की व्यवस्था की जाये ताकि यदि कोई वाहन बीच रास्ते में खराब हो जाये तो उसे तत्काल हटाया जा सके और आने जाने वाले वाहनों को परेषानी न हो। 
कलेक्टर श्री सिंह ने एसडीएम पुनासा को निर्देष दिए कि ओंकारेष्वर के आसपास स्थित खेतों में वाहन पार्किंग की व्यवस्था लोक निर्माण विभाग द्वारा अभी से कराई जाये। इसके लिए खेतों के अधिग्रहण की आवष्यकता हो तो अधिग्रहण भी किया जा सकता है। उन्होंने थापना में आयोजित होने वाली विषाल धर्मसभा को ध्यान में रखते हुए ओंकारेष्वर में 5 हेलीपेड तैयार कराने के निर्देष भी कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को दिए। पुलिस अधीक्षक श्री भसीन ने बैठक में कहा कि इस कार्यक्रम में ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी कर्मचारियों को फोटो युक्त परिचय पत्र जारी किए जायें ताकि ड्यूटी के दौरान आने जाने में उन्हें कोई परेषानी न हो। 

No comments:

Post a Comment