AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 3 January 2018

20 वीं राष्ट्रीय बॉलीवॉल प्रतियोगिता का खण्डवा में हुआ शुभारंभ

20 वीं राष्ट्रीय बॉलीवॉल प्रतियोगिता का खण्डवा में हुआ शुभारंभ
पर्यटन निगम नागचून तालाब में बोट क्लब प्रारंभ करेगा




खण्डवा 2 जनवरी, 2018 - शहर के गुरूनानक स्टेडियम में आज 20 वीं राष्ट्रीय वॉलीवाल प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रदेष के उर्जा मंत्री एवं खण्डवा जिले के प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन , क्षेत्रीय सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान तथा मध्यप्रदेष पर्यटन निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक की उपस्थिति में हुआ। कार्यक्रम में विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा व महापौर श्री सुभाष कोठारी , कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, प्रदेष वॉलीवाल फेडरेषन के अध्यक्ष श्री रूद्रप्रताप सिंह, खेल प्रकोष्ठ के प्रदेष संयोजक श्री विषाल राजोरिया सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। यह प्रतियोगिता आगामी 7 जनवरी तक स्टेडियम में आयोजित होगी। इस प्रतियोगिता में देष के 25 राज्यो से बालक वर्ग की तथा 21 राज्यों की बालिका वर्ग की वॉलीवाल टीम शामिल हो रही है। प्रतियोगिता के शुभारंभ से पूर्व खिलाडि़यों की रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होकर स्टेडियम पहुंची। अतिथियों ने पहले राउण्ड में शामिल झारखण्ड, जम्मूकष्मीर, हिमाचल प्रदेष व उत्तराखण्ड की टीमों के खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त किया। 
प्रभारी मंत्री श्री जैन ने इस अवसर पर सभी को नववर्ष की शुभकामना दी तथा सभी खिलाडि़यों को खेल भावना के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्षन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि खेल में हार जीत महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि खेल को खेल भावना से खेलना ही महत्वपूर्ण होता है। प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रभारी मंत्री श्री जैन ने शांति के प्रतीक कबूतर उड़ाकर किया। उन्होंने आयोजकांे से कहा कि देष के सभी प्रांतो से आये खिलाडि़यों व कोचो के रूकने , ठहरने व खाने-पीने की व्यवस्था बहुत अच्छे स्तर की होनी चाहिए, ताकि खिलाड़ी खण्डवा में हुए सत्कार को हमेषा याद रखे। 
क्षेत्रीय सांसद श्री चौहान ने इस अवसर पर सभी खिलाडि़यों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए अपने संसदीय क्षेत्र में आने पर उनका स्वागत किया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित पर्यटन निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक से अनुरोध किया कि खण्डवा के नागचून तालाब (अटल सरोहर ) में निगम की और से बोट क्लब प्रारंभ कर नौका विहार की सुविधा उपलब्ध करायी जाये, जिसे श्री भौमिक ने कार्यक्रम में स्वीकार करते हुए मौके पर ही नागचून में बोट क्लब प्रारंभ करने की घोषणा की । उन्होंने कहा कि इस माह में अंत तक बोट क्लब का शुभांरभ करा दिया जायेगा। प्रारंभ में 4 छोटी नाव व एक बड़ी नाव से बोट क्लब प्रारंभ होगा, बाद में इसका और विस्तार किया जायेगा। 

No comments:

Post a Comment