AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Friday 5 January 2018

षिक्षा मंत्री डॉ. शाह के मुख्य आतिथ्य में किसान सम्मेलन आज भावांतर भुगतान योजना में नवम्बर में पंजीबद्ध किसानों को मिलेगी सौगात 12177 किसानों के खाते में जमा होंगे 12.20 करोड़ रू.

षिक्षा मंत्री डॉ. शाह के मुख्य आतिथ्य में किसान सम्मेलन आज
भावांतर भुगतान योजना में नवम्बर में पंजीबद्ध किसानों को मिलेगी सौगात
12177 किसानों के खाते में जमा होंगे 12.20 करोड़ रू. 

खण्डवा 5 जनवरी, 2018 - प्रदेष सरकार के निर्देषानुसार जिले में भावान्तर भुगतान योजना के जिला स्तरीय किसान सम्मेलन के आयोजन का निर्णय लिया गया हैं। इसके तहत 1 नवम्बर से 30 नवम्बर 2017 तक अधिसूचित कृषि उपज मण्डी व उप मण्डी प्रांगण में योजना के तहत पंजीयन किसानों द्वारा विक्रय की गई फसलों का भावान्तर की भुगतान की राषि का भुगतान आरटीजीएस व एनईएफटी के माध्यम से बैंक खातों में जमा किया जायेगा। इसी क्रम में जिला स्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन प्रदेष के स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह के मुख्य आतिथ्य में 6 जनवरी को दोपहर 12 बजे से नई कृषि उपज मण्डी प्रांगण खण्डवा में किया जायेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान करंेगे, जबकि विषिष्ट अतिथि के रूप में अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती हसीना बाई भाटे, खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा, मांधाता विधायक श्री लोकेन्द्र सिंह तोमर, पंधाना विधायक श्रीमती योगिता बोरकर, महापौर श्री सुभाष कोठारी, अध्यक्ष कृषि उपज मण्डी श्री आनंद मोहे, अध्यक्ष कृषि स्थाई समिति जिला पंचायत श्री अषोक पटेल, जिला योजना समिति के सदस्य श्री हरीष कोटवाले, जिला पंचायत सदस्य राजपाल सिंह तोमर भी उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा भावान्तर भुगतान योजना के तहत जिले के किसानों को भुगतान प्रमाण पत्र वितरित किये जायेंगे।
उप संचालक कृषि श्री गुप्ता ने बताया कि प्रदेष सरकार से 12177 किसानों के खाते में भावांतर भुगतान योजना के तहत जमा की जाने वाली राषि रूपये 12.20 करोड़ प्राप्त हो गई है। यह राषि शीघ्र ही सभी किसानों के खातों में आरटीजीएस पद्धति के माध्यम से सीधे जमा करा दी जायेगी। उन्होंने जिले के किसानों से अपील की है कि वे किसान सम्मेलन में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित हो। श्री गुप्ता ने बताया कि किसानों को इस सम्मेलन में कृषि वैज्ञानिकों व कृषि विषेषज्ञों द्वारा आवष्यक मार्गदर्षन व प्रषिक्षण भी दिया जायेगा। 

No comments:

Post a Comment