AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 20 December 2017

बुधवार को पुनासा, मंूदी, मोहना व बांगरदा पहुंची ‘‘एकात्म यात्रा‘‘

बुधवार को पुनासा, मंूदी, मोहना व बांगरदा पहुंची ‘‘एकात्म यात्रा‘‘


खण्डवा 20 दिसम्बर, 2017 - आदि षंकराचार्य की 108 फीट ऊँची प्रतिमा निर्माण के लिए धातु संग्रहण एवं जनजागरण अभियान हेतु प्रदेष के विभिन्न जिलो मंे एकात्म यात्रा का प्रारंभ मंगलवार को हो चुका है। एकात्म यात्रा ओंकारेष्वर से रवाना होकर बुधवार को खण्डवा जिले के पुनासा विकासखण्ड पहुंची। पुनासा में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक श्री लोकेन्द्र सिंह तोमर के साथ साथ जन अभियान परिषद के प्रदेष उपाध्यक्ष व यात्रा के समन्वयक श्री प्रदीप पाण्डेय, स्वामी प्रणवानंद जी महाराज, संवित् सोमगिरि महाराज, नर्मदानंद जी महाराज, षिवोहम भारती जी, योगानंद सरस्वति, सोमेष्वर गिरि महाराज, लोकेषानंद जी महाराज, अद्वेतानंद जी महाराज उपस्थित थे। 
इस दौरान पुनासा मंे आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में संतों ने भी संबोधित किया तथा उपस्थित नागरिकों से आदि शंकराचार्य की प्रतिमा स्थापना के लिए तन-मन-धन से अपने-अपने स्तर से सहयोग करने की अपील की। क्षेत्रीय विधायक श्री तोमर ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारा सौभाग्य है कि एकात्म यात्रा तथा आदि शंकराचार्य की अष्ट धातु प्रतिमा निर्माण अभियान के हम साक्षी बने है। उन्होंने सभी से प्रतिमा निर्माण के लिए धातु दान करने की अपील की। इससे पूर्व पुनासा आगमन पर स्थानीय नागरिकों ने संतों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया तथा विभिन्न स्थानांे पर नर्मदा कलष व शंकराचार्य की चरण पादुका का पूजन भी ग्रामीणों ने किया। 
पुनासा के अलावा एकात्म यात्रा ग्राम बांगरदा, मोहना व मूंदी भी पहुंची। सभी स्थानों पर संतजनों का स्थानीय ग्रामीणों ने श्रद्धा पूर्वक स्वागत किया तथा पुष्प वर्षा की। यात्रा के साथ पूर्व मण्डी अध्यक्ष श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, श्री राजेष तिवारी व अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। पुनासा में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम का संचालन श्री त्रिलोक पटेल ने किया। 

No comments:

Post a Comment