AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Friday 15 December 2017

ओंकारेष्वर में नर्मदा तट पर 20 करोड़ रूपये लागत से बनेगा पुल

ओंकारेष्वर में नर्मदा तट पर 20 करोड़ रूपये लागत से बनेगा पुल
भूमिपूजन कार्यक्रम सम्पन्न


खण्डवा 15 दिसम्बर, 2017 - ओंकारेष्वर में बंगाली बाबा आश्रम से बर्फानी बाबा आश्रम के बीच एक उच्च स्तरीय पुल निर्मित होगा। सेतु निगम द्वारा निर्मित कराये जाने वाले इस पुल की लागत 19.96 करोड़ रूपये है। इस पुल के निर्माण कार्य का शुभारंभ शुक्रवार को प्रदेष के उर्जा मंत्री एवं खण्डवा जिले के प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन ने भूमिपूजन कर किया। इस दौरान प्रदेष के स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह तथा क्षेत्रीय सासंद श्री नंदकुमार सिंह चौहान, क्षेत्रीय विधायक श्री लोकेन्द्र सिंह तोमर, खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा, म.प्र. जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष श्री प्रदीप पाण्डेय सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
प्रभारी मंत्री श्री जैन ने इस अवसर पर उपस्थित नागरिकों से कहा कि वे एकात्म यात्रा के स्वागत के लिए अपने शहर व घर आंगन को सुसज्जित करें तथा एकात्म यात्रा में आने वाले यात्रियों का स्वागत करें। सासंद श्री चौहान ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेष सरकार गरीबों की भलाई के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमें श्री नरेन्द्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री एवं श्री षिवराज सिंह चौहान जैसे मुख्यमंत्री  मिले है, जो देष व प्रदेष का तेजी से विकास कर रहे है। 
क्षेत्रीय विधायक श्री तोमर ने इस अवसर पर बताया कि ओंकारेष्वर शहर में दो पुल पहले से है लेकिन बड़े वाहनो को नर्मदा के एक तट से दूसरे तट जाने के लिए अभी कोई पुल नहीं है, जिससे निर्माण सामग्री लाने ले जाने में काफी परेषानी होती है। कुल 20 करोड़ रूपये लागत से 400 मीटर लम्बे व 8 मीटर चौड़े इस नए पुल के बन जाने से बड़े वाहन भी इस पार से उस पार जा सकेंगे। विधायक श्री तोमर ने कहा कि क्षेत्रीय सासंद श्री चौहान के प्रयासों से केन्द्र सरकार के शहरीय विकास मंत्रालय द्वारा प्रसादम योजना के तहत ओंकारेष्वर शहर के विकास के लिए 40 करोड़ रूपये स्वीकृत किये गए है, जिससे शहर में एक प्लाय ओवर ब्रिज बनेगा जो ममलेष्वर , ब्रह्मपुरी व विष्णुपुरी को आपस में जोड़ेगा। इस पुल के बन जाने से विकलांगजनों एवं वरिष्ठ नागरिक , श्रद्धालुओं को आने जाने में काफी सुविधा होगी। 

No comments:

Post a Comment