AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 20 September 2017

धार्मिक पर्वो को शांति व आपसी सद्भाव के साथ मनायें

धार्मिक पर्वो को शांति व आपसी सद्भाव के साथ मनायें
जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में जिला प्रषासन ने की अपील

खण्डवा 20 सितम्बर, 2017 - आगामी दिनों में नवदुर्गा उत्सव, दशहरा,  व मोहर्रम, पर्व मनाया जाएगा। इन त्यौहारो को शहर में सद्भावपूर्ण, शांतिपूर्ण रूप से मनाये जाने के उद्देष्य से आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ डॉ. वरदमूर्ति मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित की गई। नवदुर्गा की बड़ी झॉकियों एवं बड़े गरबा केन्द्रों में सीसीटीवी केमरे अनिवार्यतः लगाये जायेगे। बैठक में महापौर श्री सुभाष कोठारी, विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, शांति समिति के सदस्य सहित विभिन्न अधिकारीगण मौजूद थे।
बैठक में प्रभारी कलेक्टर डॉ. मिश्र ने कहा कि त्यौहारों के दौरान अषांति फैलाने वालों  के विरूद्ध सख्ती से निपटा जायेगा। सड़को से आवारा पषुओं को हटाने की व्यवस्था के लिए नगर निगम आयुक्त को निर्देष दिए। साथ ही पषुपालकों से अपील की कि वे अपने पषुओं को घर पर बांधकर रखे। उन्होंने बिजली व टेलीफोन के नीचे लटके तारों की उंचाई बढ़ाने के निर्देष भी दिए। प्रभारी कलेक्टर डॉ. मिश्र ने त्यौहारों के दौरान जुलूस के मार्ग पर सड़क मरम्मत कराने तथा मार्ग पर प्रकाष व्यवस्था कराने के निर्देष भी आयुक्त नगर निगम को दिए। विधायक श्री वर्मा ने सभी से अपील की कि वे हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी आपसी भाईचारे व सद्भाव के साथ त्यौहार मनाये तथा आज की बैठक में तय किये गये प्रावधानों का पालन करें।  
पुलिस अधीक्षक श्री भसीन ने बैठक में कहा कि देष व प्रदेष की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुये त्यौहारों पर शांति व्यवस्था बनाये रखना तथा मिल जुलकर रहना सभी के लिए जरूरी है। उन्होंने शांति समिति के सभी सदस्यों से अपील की कि वे त्यौहारों के दौरान सक्रिय रहे। इस वर्ष नवदुर्गा पर्व , दषहरा एवं मोहर्रम त्यौहार लगभग साथ-साथ आ रहे है इसमें दोनों पक्षो के लोग अपना-अपना ग्रुप बनाकर शांति कायम रखने की कोषिष करें। साथ ही स्थिति को देखते हुए तत्काल जिला प्रषासन को सूचित करे हम शांति व्यवस्था बनाये रखने में सभी की मदद करेंगे। कही-कही दुर्गा प्रतिमा एवं ताजिये अगल-बगल में रखने के स्थान है वहां पर दोनों पक्ष मिलकर अपनी अपनी आस्थाओं के अनुसार मिलकर आपसी सहयोग करें। अपराधी तत्वों के सख्ती से निपटा जायेगा उन पर नजर रखे तथा उनकी जानकारी पुलिस प्रषासन को दें, ताकि ऐसे अपराधियों पर सख्त कार्यवाही की जा सके।    

No comments:

Post a Comment