AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Friday 8 September 2017

मंत्री डॉ. शाह द्वारा सूरज कुण्ड कन्या विद्यालय को दी कई सौगातें

मंत्री डॉ. शाह द्वारा सूरज कुण्ड कन्या विद्यालय को दी कई सौगातें
चलायमान विज्ञान प्रदर्षनी को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना





खण्डवा 08 सितम्बर, 2017 - शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सूरज कुण्ड में छात्रा परिषद का विधि समारोह एवं प्रोजेक्ट किरण का शुभारंभ स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह द्वारा मॉं सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व द्वीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस अवसर पर चलायमान विज्ञान प्रदर्षनी 2017-18 का अवलोकन किया एवं हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. शाह द्वारा स्कूल अध्यक्ष सुश्री नाथ से विद्यालय की जरूरतों के बारे में पूछा गया, जिस पर सुश्री नाथ द्वारा स्कूल की कमियों के बारे में मंत्री डॉ. शाह को बताया, जिस पर डॉ. शाह द्वारा कमी को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने की घोषणा की, जिसमें सर्वप्रथम माईक सिस्टम देने जिससे बालिकाएं हर शनिवार को मन की बात कार्यक्रम में भाग ले सकंेगी। मंत्री डॉ. शाह ने नवाचार की तारीफ की तथा स्कूल में एक वाटर कूलर एवं फिल्टर लगाने की घोषणा की। मंत्री डॉ. शाह द्वारा सूरजकुंड शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की बाउन्ड्रीवाल, विद्यालय के उपर पॉंच कमरे, चार टायलेट, डेस्कवेंच एवं स्मार्ट क्लास फर्नीचर सहित जिसमें बच्चे कम्प्यूटर सीख सके सभी कक्षा में पंखे लगाने, कम्प्यूटर लायब्रेरी एवं दो प्रिंटर, स्कूल मैदान ठीक करने की घोषणा की तथा विद्यालय के प्रिंसिंपल को एक पीरीयड गेम्स का लगाने के निर्देष दिये।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डॉ. शाह द्वारा बताया गया कि आगामी वर्ष में प्रदेष के सभी स्कूलों में कॉपीयों कि सरकारी दुकाने खोलने का निर्णय लिया जा रहा है, जिसमें बच्चों को किफायती दर पर आसानी से कॉपियॉं उपलब्ध हो सके तथा यह भी बताया कि अगले वर्ष से स्कूलों से मिलने वाली किताबों पर जिल्द चढ़ी हुई होगी जो षिक्षा सत्र समाप्ति पर वापस ले ली जायेगी, जिससे आने वाले सत्र में उस क्लास के बच्चों को वे किताबे दी जा सके, इससे सरकार को नई किताबे कम छपवाना पड़ेगी और उससे हुई बचत को प्रदेष के स्कूलों में कक्षा 6 से 9वीं तक के बच्चियों के लिए डेस्क एवं फर्नीचर की व्यवस्था में मदद मिलेगी। शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला में किये जाने वाले उक्त घोषित कार्य महापौर , विधायक निधि द्वारा एवं स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. शाह द्वारा प्रदाय धन राषि से किये जायेंगे। कार्यक्रम में महापौर श्री सुभाष कोठारी, खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा द्वारा भी सम्बोधित किया गया। 
कार्यक्रम में षिक्षा अधिकारी श्री पी.एस. सोलंकी, वार्ड पार्षद, स्कूल के षिक्षक-षिक्षिकाएॅं व छात्राएॅं उपस्थित थी। अंत में कार्यक्रम का आभार प्रदर्षन स्कूल षिक्षिका द्वारा व्यक्त किया। 

No comments:

Post a Comment