AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 11 September 2017

कलेक्टर श्री सिंह की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

कलेक्टर श्री सिंह की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

खण्डवा 11 सितम्बर, 2017 - कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए डिप्टी कलेक्टर श्री शैलेन्द्र हनौतिया से जानकारी ली और कहा कि ग्रामीण विकास विभाग एवं राजस्व विभाग में अधिक प्रकरण लंबित है। इस हेतु कलेक्टर श्री सिंह ने सभी राजस्व अधिकारियों को जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों को निराकरण करने के निर्देष दिए। 
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि मानव अधिकार आयोग एवं उच्च न्यायालय में जिन विभागों के प्रकरणों में दावे जवाब लंबित है, उनको डीओ लेटर लिखने के निर्देष डिप्टी कलेक्टर श्रीमती उषा सिंह को दिए। साथ ही बैठक में सी.एम. हेल्पलाईन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देष दिए कि सी.एम. हेल्पलाईन के डेषबोर्ड का उपयोग कर अपने विभाग की स्थिति की जानकारी लें और लंबित प्रकरणों को निराकृत करें। 
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने समाधान ऑनलाईन में लंबित प्रकरणों की भी समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति समाधान के प्रकरण निराकृत नहीं करेंगे और जिसके भी प्रकरण लंबित पाये जायेंगे उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर श्री सिंह ने उपसंचालक कृषि श्री हीरेन्द्र ओंकार से फसलों की नुकसानी के सर्वे का आकलन की जानकारी ली। 
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र सहित जिले के विभिन्न अधिकारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment