AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 26 August 2017

प्रति सोमवार सभी जनपद सीईओ मुख्यालय पर सुनें समस्याएं - कलेक्टर श्री सिंह

प्रति सोमवार सभी जनपद सीईओ मुख्यालय पर सुनें समस्याएं
- कलेक्टर श्री सिंह जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक सम्पन्न

खण्डवा 26 अगस्त, 2017 - शासन से प्राप्त निर्देषानुसार खुले में शौच से मुक्त ग्राम पंचायतों की डीपीआर के अनुमोदन हेतु जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुुई। बैठक में स्वच्छ भारत मिषन अंतर्गत खण्डवा जिले में खुले में शौच मुक्त 60 ग्राम पंचायतों की ठोस एवं तरल अपषिष्ट प्रबंधन की डीपीआर की कुल लागत 796.67 लाख रूपये का अनुमोदन बैठक में किया गया, जिसमंे जनपदवार डीपीआर की राषि छैगांवमाखन की 29.19 लाख, हरसूद में 74.37 लाख, खालवा में 98.93 लाख, खण्डवा में 49.56 लाख, पंधाना मंे 56.11 लाख , पुनासा में 110.24 लाख एवं बलड़ी में 378.37 लाख रूपये है। 
जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि यदि सीएम हेल्पलाईन में शौचालय के भुगतान संबंधी कोई षिकायत किसी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के विरूद्ध है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी जनपद पंचायत के सीईओ प्रत्येक सोमवार को मुख्यालय पर उपस्थित रहकर षिकायत सुनेंगे और उनका निराकरण करेंगे। साथ ही उन्होंने जिला षिक्षा अधिकारी श्री पी.एस. सोलंकी को निर्देष दिए कि षिक्षकों की सभी स्कूलों में भर्ती सुनिष्चित करें और अतिषेष षिक्षकों की बैठक बुलावे।
बैठक में खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा ने प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों को  भुगतान न होने की समस्या बताई गई, जिस पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र द्वारा बताया कि लगभग 11164 हितग्राहियों को प्रथम किष्त, लगभग 9500 हितग्राहियों को दूसरी किष्त एवं लगभग 3950 हितग्राहियों को तीसरी किष्त दी जाना हैं। 
बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती हसीना बाई भाटे सहित सभी विकासखण्डों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment