AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 22 August 2017

शांति समिति की बैठक सम्पन्न

शांति समिति की बैठक सम्पन्न


खण्डवा 22 अगस्त, 2017 - गणेषोत्सव , ईदुज्जुहा का पर्व शांति पूर्वक मनाये जाने के संबंध मंे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मंे आज शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में महापौर श्री सुभाष कोठारी, विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा , श्री हरीष कोटवाले विषेष रूप से उपस्थित थे। 
बैठक में खण्डवा विधायक श्री वर्मा ने गणेष पाण्डाल मंे झांकी का समय बढ़ाने संबंधी अनुरोध किया। साथ ही चल समारोह में चल रहे लोगों के साथ पुलिस प्रषासन बल प्रयोग न करने, तथा परम्परागत मार्गो से चल समारोह निकाले जाने संबंधी सुझाव बैठक में रखे, जिस पर कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह द्वारा झांकी का समय जो कि पूर्व में रात्रि 10 बजे तक खुली रहने का था, वह अब रात्रि 12ः30 बजे तक बढ़ाये जाने की बात कहकर पुलिस प्रषासन को पूर्ण सहयोग प्रदान करने के निर्देष दिए। बैठक में गणेष पाण्डाल के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंषन बिजली के तारों में वायरगार्ड लगाये जाने के भी निर्देष कलेक्टर श्री सिंह ने दिए, जिससे अप्रिय दुर्घटना से बचा जा सके। कलेक्टर श्री सिंह ने झांकी के साथ साथ चाय-नाष्ते की दुकानें भी रात्रि 12ः30 बजे तक खुली रखने हेतु कहा गया। बैठक मंे यह भी बताया गया कि गणेष जी के पाण्डाल आदि मंे लोगों से मध्यप्रदेष विद्युत मण्डल द्वारा वसूली सख्ती की जाती है इसमंे प्रषासन को सहयोग करने हेतु समिति के सदस्यों द्वारा निवेदन किया गया, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने आष्वस्त किया कि ऐसा नहीं किया जायेगा। 
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सभी लोग मिलकर घर जैसा उत्सवी माहौल पाण्डालों में मनाये जाने के लिए सभी का सहयोग करें। 05 सितम्बर 2017 को अनंत चतुदर्षी उत्सव पर गणेष विसर्जन के चल समारोह में सहयोग देकर उत्सवी माहौल मनाए। साथ ही परम्परागत रास्तों से झांकी चल समारोह उत्सवी माहौल में निकाला जाये, इसमें सभी का सहयोग रहे। 
बैठक में 16 अगस्त को गोगा नवमी पर शांति पूर्वक निकाले गए छड़ी चल समारोह में सभी वर्गो द्वारा सहयोग देने पर एवं उनका स्वागत करने पर सभी को कलेक्टर श्री सिंह ने बधाई दी। 
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने सहित विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी एवं शांति समिति के सदस्यगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment