AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 28 August 2017

न्यायालयों में लंबित प्रकरणों के जवाब दावे तत्काल प्रस्तुत करें - कलेक्टर श्री सिंह

न्यायालयों में लंबित प्रकरणों के जवाब दावे तत्काल प्रस्तुत करें
- कलेक्टर श्री सिंह
बैठक में सभी एसडीएम व जनपद सीईओ को उपस्थित रहने के दिए निर्देष

खण्डवा 28 अगस्त, 2017 - सी.एम. हेल्पलाईन पोर्टल पर प्राप्त षिकायतों की समीक्षा आज कलेक्टर श्री सिंह ने की। उन्होंने इस समीक्षा बैठक में पाया कि पोर्टल पर प्राप्त समस्त षिकायतों में जिले के एल-1 अधिकारियों द्वारा निर्धारित समयावधि में निराकरण दर्ज नहीं कराया जा रहा है, जबकि सी.एम. हेल्पलाइन में प्राप्त षिकायतों के निराकरण करने का मुख्य उत्तरदायित्व संबंधित एल-1 अधिकारी का होता है। उन्होंने सी.एम. हेल्पलाईन में सीमांकन की 10 षिकायते दर्ज होने पर उनका निराकरण करने के निर्देष दिए। साथ ही सामाजिक न्याय विभाग की 79 षिकायते लंबित है इस पर भी विस्तृत चर्चा की। बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि सी.एम. हेल्पलाईन में यदि षिकायतों का निराकरण नहीं करते है तो मैं आपको प्रोटेक्ट नहीं करूंगा और आगे जो भी कार्यवाही होगी उसकी जिम्मेदारी आपकी होगी। साथ ही उन्होंने न्यायालयों में लंबित प्रकरणों के जवाब दावे तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देष सभी विभागों को दिए।  
बैठक मंे कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि अगली साप्ताहिक समीक्षा बैठक में सभी अनुविभागीय अधिकारी एवं सभी जनपदांे के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देष दिए। बैठक में कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के उपस्थित नहीं होने पर कलेक्टर श्री सिंह ने 1 दिन का वेतन काटने के निर्देष कोषालय अधिकारी श्री रूमसिंह डूडवे को दिए। साथ ही शाम तक उन्हें समक्ष में उपस्थित करवाने के निर्देष संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल डामोर को दिए। 
बैठक मंे कलेक्टर श्री सिंह अग्रणी जिला प्रबंधक से कहा कि साप्ताहिक समीक्षा बैठक के तत्काल बाद अनेक बैंकों में पार्किंग व्यवस्था नहीं है, इसके लिए आज सभी बैंकर्स की बैठक बुलाने के निर्देष दिए। साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने महिला बाल विकास अधिकारी श्री संजय भारद्वाज से गोद लिये ग्रामों में कुपोषण की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि आगामी दिनों में आयोजित होने वाली जिला योजना समिति की बैठक के पष्चात सभी विभाग प्रमुख एक हफ्ते में अपने विभाग से संबंधित पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करें।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल डामोर सहित जिले के विभिन्न अधिकारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment