AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 26 August 2017

कानून हमारी रक्षा, सुरक्षा एवं न्याय दिलाने का कार्य करता है - श्री ठाकुर

कानून हमारी रक्षा, सुरक्षा एवं न्याय दिलाने का कार्य करता है
- श्री ठाकुर

खण्डवा 26 अगस्त, 2017 - माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण खंडवा  श्री एस.एस. रघुवंशी के मार्गदर्षन एवं निर्देषन में तथा श्री मनीष सिंह ठाकुर, स्पेषल रेल्वे मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता एवं श्री चंद्रेष मंडलोई, जिला विधिक सहायता अधिकारी की उपस्थिति में आज शनिवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, आनंद नगर खंडवा में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता षिविर का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री ठाकुर ने उपस्थित छात्र एवं छात्राओं को संविधान में वर्णित मौलिक अधिकार एवं कर्त्तव्य को विस्तारपूर्वक बताते हुए कहा कि हमें कानून का पालन करना चाहिए।  कानून हमारी रक्षा, सुरक्षा एवं न्याय दिलाने का कार्य करता है।  साथ ही पास्को एक्ट में नवीन संषोधनांे एवं आईटी एक्ट से भी छात्र-छात्राओं को अवगत कराया।
       इस अवसर पर जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री चंद्रेष मंडलोई ने निःषुल्क विधिक सहायता एवं सलाह योजना की जानकारी देते हुए कहा कि प्रत्येक आम नागरिक को कानूनी सहायता/सलाह उपलब्ध कराने हेतु जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दीनबंधू का कार्य करता है और प्रत्येक ऐसा व्यक्ति जिसे धन के अभाव में न्याय से वंचित है, उसे विधिक सेवा प्राधिकरण के नियमानुसार निःषुल्क विधिक सहायता उपलब्ध कराता है। साथ ही मोटर वाहन अधिनियम की जानकारी देते हुए अपील की कि बिना लाइसेंस के वाहन न चलायें।
आयोजित विधिक जागरूकता कार्यक्रम में प्राचार्य श्रीमती मीनाक्षी शुक्ला ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि कानून का पालन करें और अपराध करने से बचे। आयोजित विधिक साक्षरता षिविर में विद्यालय की ओर से वरिष्ठ अध्यापक श्री नरेन्द्र डोंगरे, विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से श्री संजय बिंद, पैरालीगल वालेन्टियर्स श्री विजय मसानी एवं श्री सलमान खान की भी सहभागिता रही। कार्यक्रम का संचालन पैनल लॉयर एवं रिटेनर अधिवक्ता श्री चेतन गोहर ने किया एवं आभार विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक श्री बी.एल. वास्कले ने माना।

No comments:

Post a Comment